May 18, 2024

रहस्यमय हालात में नहर किनारे मिला जरदोजी कारीगर का शव, हत्या की आशंका

रहस्यमय हालात में नहर किनारे मिला जरदोजी कारीगर का शव, हत्या की आशंका

लखनऊ- राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह 48 वर्षीय जरदोजी कारीगर का शव रहस्यमय हालात में गाँव के बाहर नहर के किनारे मिला। मृतक के शव के पास कीटनाशक की खाली शीशी पड़ी हुई थी और उसके मुँह से झाग निकल रहा था। इंस्पेक्टर काकोरी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 11 बजे डेल्टा सेट से सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के भल्लीया गाँव के पास नहर किनारे एक लगभग 48 वर्षीय शख्स का शव पड़ा हुआ है।

घटना की जानकारी पर उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए इंस्पेक्टर पुलिस बल समेत मौके पर पहुँचे और मृतक की शिनाख्त के प्रयास में जुट गए। शव के पास में ही कीटनाशक की खाली शीशी थी और मृतक के मुँह से झाग निकल रहा था। इसी बीच दोना गाँव के मोहम्मद आदिल ने मृतक की पहचान अपने चाचा इरफान ( 48 ) के रूप में की। आदिल ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा की चौक में दुकान है। मृतक रोजाना की तरह 17 तारीख को दुकान गया था और फिर वापस नही आया। 18 कि सुबह से ही घरवाले उसको ढूंढ रहे थे तभी शव मिलने की सूचना मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की तफ्तीश शुरू की है।

बदले की नीयत से हत्या का आरोप

मृतक के भतीजे मोहम्मद आदिल ने चाचा इरफान की मौत पर हत्या की आशंका जताते हुए कुछ लोगों पर आरोप लगाया है। आदिल ने वर्ष 2017 की एक घटना का जिक्र करते हुए बताया है कि उसी घटना के बाद से बदले की नीयत से यह हत्या की गई है। आदिल ने बताया कि वर्ष 2017 में ग्राम प्रधान के पति की हत्या गाँव के ही कुछ लोगों ने कर दी थी और इस हत्या में बाल अपचारी भी शामिल था। इस हत्याकांड के बाद सभी पर कार्रवाई हुई थी और सभी जेल भी गए थे।

अब बदले की नीयत से प्रधान के भाइयों व भतीजे ने पहले चाचा इरफान से मारपीट की फिर आत्महत्या का रूप दिखाने के लिए कीटनाशक पिला दिया। हालाँकि काकोरी पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इन्तेजार है जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share On: