May 18, 2024

चिनहट में लूट करके फिर इंदिरानगर में करी चेन लूट, 48 घंटे में आरोपी गिरफ़्तार

लखनऊ- उत्तरी ज़ोन की इंदिरानगर पुलिस ने डीसीपी उत्तरी की क्राइम व सर्विलांस टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में हुई चेन लूट का खुलासा महज 48 घंटे में करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने एक ही दिन में दो वारदातों को अंजाम दिया था।डीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर ने बताया कि 15 अप्रैल को 146/ए मानस इन्क्लेव निवासी प्रीति चौहान ने मामला दर्ज कराया था कि दो अज्ञात लोगों द्वारा उनकी चेन लूट ली गई और लुटेरे फरार हो गए। जिसके बाद इंदिरानगर में मामला दर्ज करते हुए एसीपी विकास कुमार जायसवाल व क्राइम/सर्विलांस टीम को खुलासे के लिए निर्देशित किया गया था।

गुरुवार को इंस्पेक्टर इंदिरानगर सुनील कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम क्षेत्र में चेकिंग में मामूर थी, इसके साथ ही सर्विलांस सेल व मुखबिर तंत्र बदमाशों की जानकारी करने के प्रयास में थी। इसी बीच पुलिस टीम को मुखबिर ने बताया कि इलाके में 15 तारीख को चेन लूटने वाले बाइक सवार बदमाश कुकरैल जंगल होते हुए गुडंबा की तरफ़ से आ रहे हैं। मुखबिर सूचना पर हलकान पुलिस मुस्तैद हो गई और मुखबिर की बताई जगह पर बदमाशों का इंतजार करने लगी। इतने में ही एक बाइक पर दो युवक आते दिखे जो पुलिस टीम को देख हड़बड़ा गए। मुखबिर ने इशारा कर बताया कि ये वही बदमाश हैं जिसके बाद घेराबंदी कर पुलिस ने कल्लू उर्फ राजू व नूर आलम को गिरफ्तार कर लिया। ये दोनों ही बदमाश भमरौली फाटक दुबग्गा के निवासी हैं।

जामा तलाशी लिए जाने पर कल्लू की जेब से एक पीली धातु चेन, 860 रुपये नगद व नूर आलम की जेब से पीली धातु चेन का टूटा हुआ टुकड़ा व 350 रुपये नगद बरामद हुए। इसके अलावा एक बाइक, अवैध असलहा .315 बोर एक जिंदा कारतूस व बाइक बरामद की गई है। अभियुक्त नूर आलम ने बताया कि इंदिरानगर में घटना को अंजाम देने से पहले उन्होंने चिनहट से भी एक चेन लूटी थी जो लूट के दौरान टूट गई थी और बरामद हुआ टूटा हिस्सा उसी घटना से संबंधित है।

Share On: