May 18, 2024

जीवनसाथी डॉट कॉम पर ढूंढ रही थी जीवन साथी, ठग ने फेक आईडी से हड़प लिए 47 हजार

जीवनसाथी डॉट

लखनऊ-  मड़ियांव थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। इस बात की जब जानकारी युवती को हुई तो उसने मड़ियांव कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। मड़ियांव थाना क्षेत्र के नौबस्ता पुलिया की रहने वाली कुमारी कुदसिया पुत्री मोहम्मद आसलम ने बताया कि उसने शादी हेतु जीवनसाथी पर आईडी बनाई थी।

24 मार्च को जीवन साथी से ही नाजिम नामक आईडी से कॉल आया और उसने बताया कि उसका नाम नाजिम है और वह मुरादाबाद का रहने वाला है। वह रेलवे विभाग लखनऊ में कार्यरत है और उसके घर वाले शादी के लिए तैयार हैं। इसके बाद फिर नाजिम ने दोबारा फोन किया और बताया कि उसके पिता का शुगर लेवल बढ़ गया है जिन्हें लेकर वह बैंगलोर जा रहा है।

दो एक दिन बाद पीड़िता ने नाजिम को हालचाल लेने के लिए कॉल किया तो नाजिम ने उसे बताया कि उसका पर्स निकल गया है और उसकी चाची की तबीयत भी बहुत गंभीर है जो दिल्ली में भर्ती हैं। फिर दोबारा कॉल करने पर नाजिम ने पीडिता से कहा कि चाची की मृत्यु हो गई है अतः 47 हजार का इंतजाम कर दे ताकि वह मिट्टी में चला जाये। इस पर पीड़िता ने उसके दोस्त के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिये।

आरोपी ने बनाई थी फेक आईडी

पीडिता ने बताया कि पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने डीआरएम दफ्तर हज़रतगंज कॉल करके जानकारी करनी चाही तो उसे जानकारी हुई कि इस नाम का कोई शख्स वहाँ कार्यरत ही नही है।

पीड़िता को पता चला कि जीवन साथी पर आरोपी ने फेक आईडी बनाई थी। इंस्पेक्टर मड़ियांव ने बताया कि मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Share On: