May 18, 2024

आपसी सौहार्द की मिसाल बना भण्डारे का आयोजन

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपसी सौहार्द ने इन्सानियत और जिंदा दिली की एक मिसाल कायम की है। बता दें की महाशिवरात्रि का अतिपावन दिन जैसे-जेसे करीब आता जा रहा है। देवाधिदेव महादेव के अगाध भक्तों का कानपुर, रायबरेली से गंगाजल लेकर पैदल काॅवर लेकर करीब 100किमी से ज्यादा की पदयात्रा कर आ रहा रेला दिन प्रति दिन बढ़ता ही नजर आ रहा है। जिनकी सेवा सत्कार के लिए महादेव के भक्तों की सेवा का अवसर पाने की लालसा भी महादेवा तक जाने वाले रास्तों के किनारे सज रहे पण्डालों में देखने को मिल रही है।

बड़ी संख्या में पूरे रास्ते में सजे पण्डालों में काॅवरिएं भक्तों के लिए न सिर्फ फलाहार व चाय आदि की व्यवस्था हैे! बल्कि उनके आराम के दो पलों को भी भक्ति से सराबोर रखने के लिए तमाम व्यवस्थाएं भी की गईं है। इसी दौरान सोमवार को सफेदाबाद के कोका कोला फैक्ट्री के सामने HM Green City के डायरेक्टर कुलदीप मिश्रा ने दूर-दूर से आ रहे भगवान शिव के भक्तों के रूप में कांवरियों की सेवा भावना के लिये महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर एक विशाल भण्डारे का आयोजन किया जिसमें न सिर्फ कांवरियों के लिए भोजन बल्कि फलाहार, पानी की बोतलों की सुलभता भी देखने का मिली और शिवभक्तों में अनवरत उसका वितरण जारी रहा।

बता दें की इस कार्यक्रम में सिर्फ कुलदीप मिश्रा ही नही तो उनके साथ आपसी सौहार्द भाईचारे को जिंदा करते हुए है HM Green City के हिंदू, मुस्लिम एक है सबके भगवान अल्लाह एक है उस भाईचारे की एकता की मिसाल कायम करते हुए इन्होंने समाज में व्याप्त तमाम नफरतों को दरकिनार करते हुए श्रद्धाभाव से कावरियों पर पुष्पवर्षा करते हुए फल एवम भंडारा प्रसाद वितरण किया।

Share On: