May 18, 2024

सीएम योगी पहुंचे अयोध्या,रामकथा संग्रहालय में विकास कार्यों की समीक्षा

नेटवर्क24:- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को करीब 11 बजे अयोध्या पहुंच गए हैं. इस दौरान वह रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शनकर राममंदिर निर्माण कार्य की प्रगति देखने के बाद अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे.

दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक रामकथा संग्रहालय में अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि रामनगरी के अब तक विकास की तैयार परियोजनाओं को आज फाइनल टच दिया जाएगा. भीड़ की वजह न बने सीएम योगी का अयोध्या दौरे के दौरान स्थानीय मीडिया कर्मियों को पास नहीं जारी किया गया है. कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत जिला प्रशासन ने मीडिया से की अपील की है कि वे भीड़ की वजह न बने.

 

लगभग साढ़े 4 घंटे सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रहेंगे. इसके बाद वे अयोध्या से वाराणसी के लिए रवाना होंगे. अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर आज सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त है. सड़कों की धुलाई की जा रही है.

 

  • सुबह 10.35 पर अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या पहुंचकर विश्वामित्र भवन में सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बैठक करेंगे
  • हनुमानगढ़ी के दर्शन और फिर अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में सांसदों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे
  • संग्रहालय में ही अयोध्या के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे
  • दोपहर 3.15 पर अयोध्या से वाराणसी के लिए रवाना होंगे

 

सीएम योगी के अयोध्या दौरे को लेकर अयोध्या धाम में रहेगा रूट डायवर्जन किया गया है. उदया चौराहे से आगे दो पहिया और चार पहिया वाहन नहीं जा पा रहे हैं. अयोध्या के पुराने पुल तक फोर्स तैनात है.अयोध्या धाम पूरी तरह से सील है. सभी बैरियर पर फोर्स तैनात है, जब तक सीएम योगी अयोध्या धाम में होंगे किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा.

 

अयोध्या में कराए जा रहे इन सारे विकास कार्यों की मुख्यमंत्री अयोध्या में समीक्षा करेंगे. मौके पर जाकर उनकी प्रगति को भी देखेंगे. इसकी जानकारी होने पर अब अयोध्या में भजन संध्या स्थल, क्वीन हो मेमोरियल पार्क, रामकथा पार्क का विस्तारीकरण, रामकथा गैलरी, आधुनिक बस स्टैंड, मल्टी लेवल पार्किंग, रामकी पैड़ी का सुंदरीकरण, सड़क और फुटपाथों का नवीनीकरण, हनुमानगढ़ी-कनक भवन मार्ग का नवीनीकरण, लक्ष्मण किला घाट का विकास, गुफ्तार घाट का सुंदरीकरण, राम की पैड़ी पर पंप हाउस, पार्ट बी का निर्माण, अंतरराष्ट्रीय रामलीला केंद्र, सांस्कृतिक आडीटोरियम, दशरथ महल, सत्संग भवन, यात्री सहायता केंद्र और रैनबसेरा, ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, पंचकोशी परिक्रमा मार्ग पर छाजन, दिगंबर अखाड़ा में मल्टीपरपज हाल आदि के निर्माण को लेकर तेजी आ गई है.

Share On: