May 18, 2024

IND vs AUS : बल्लेबाजों के संघर्ष ने सिडनी में किया कमाल, तीसरा टेस्ट हुआ ड्रॉ

नेटवर्क24:- टीम इंडिया विवादों से गिरे सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से चूक गई. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (52) ने बेहतरीन शुरुआत दी और इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जीत की उम्मीदें जगा दी.

पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ऋषभ पंत महज तीन रन से अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया. भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में जोश हैजलवूड और नाथन लॉयन ने 2-2 जबकि पैट कमिंस एक विकेट लिया.

बता दें कि चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने जहां एडिलेड में खेला गया डे-नाइट टेस्ट 8 विकेट से जीता था वहीं भारत ने मेलबर्न में इसी अंतर से जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी.

इस तीसरे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने से चौथा मैच और भी रोमांचक हो गया है. बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी का चौथा मैच ब्रिस्बेन में पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा.

Share On: